AcademicsBoardsCBSEICSEPrincipalSchoolSecondary SchoolSenior Secondary School

प्रिंसिपल डॉ. स्कंद बाली, हैदराबाद पब्लिक स्कूल, बेगमपेट

डॉ. बाली एक कुशल लेखक भी हैं, जिन्होंने अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्र भूगोल में कई पाठ्य पुस्तकें लिखी हैं।

2000 से शिक्षाविद् डॉ. स्कंद बाली, अदानी इंटरनेशनल स्कूल, अहमदाबाद के संस्थापक प्रमुख के रूप में कार्यकाल के बाद हैदराबाद पब्लिक स्कूल, बेगमपेट में शामिल हो गए हैं। उन्होंने पहले जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल, गुरुग्राम में प्रिंसिपल के रूप में सेवा देने के बाद हैदराबाद पब्लिक स्कूल, बेगमपेट के प्रिंसिपल के रूप में काम किया था।
डॉ. बाली के शानदार करियर में दून स्कूल, देहरादून में 12 साल और आर्मी पब्लिक स्कूल डगशाई में 5 साल भी शामिल हैं।

एक प्रभावी स्कूल शिक्षक के रूप में डॉ. बाली की भूमिका, गतिशील रूप से निवेशित और संस्थानों को उत्कृष्टता के शिखर तक ले जाने में सहायक रही है, जो उन्हें दिए गए पुरस्कारों की संख्या से पता चलता है।

वह दो दीर्घकालिक सेवा पुरस्कार, तीन त्रैवार्षिक सेवा पुरस्कार, दो IAYP भारत मान्यता पुरस्कार के प्राप्तकर्ता रहे हैं। प्रोग्रेसिव प्रिंसिपल अवार्ड, प्रतिष्ठित प्रिंसिपल चेंजिंग द वर्ल्ड अवार्ड, आइडियल प्रिंसिपल अवार्ड, उत्कृष्ट स्कूल लीडर अवार्ड, वर्ष का प्रिंसिपल अवार्ड, यंगेस्ट प्रिंसिपल अवार्ड, एजुकेशनल रिफॉर्मर अवार्ड, नेशन बिल्डर अवार्ड, आचार्य देवो भव अवार्ड, लीडर फॉर चेंज अवार्ड, टॉप 50 इमर्जिंग इंडियन आइकन्स अवार्ड, आउटस्टैंडिंग लीडरशिप प्रिंसिपल ऑफ द ईयर अवार्ड, फ्यूचर 50 लीडर्स शेपिंग सक्सेस अवार्ड, ग्लोबल एडू आइकन अवार्ड और बेस्ट प्रिंसिपल ऑफ द ईयर अवार्ड, 2020।

डॉ. बाली एक कुशल लेखक भी हैं, जिन्होंने अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्र भूगोल में कई पाठ्य पुस्तकें लिखी हैं।

डॉ. बाली एक प्रगतिशील नेता हैं जो मानते हैं कि समावेश, अखंडता और अंतर्दृष्टि अच्छे प्रशासन की कुंजी हैं। वह युवा दिमागों की अनंत क्षमता में दृढ़ विश्वास रखते हैं और इस सिद्धांत का पालन करते हैं कि सिस्टम के भीतर बुनियादी मूल्यों को शामिल किए बिना शिक्षा अधूरी है। वह छात्रों के लिए एक समावेशी और पोषणपूर्ण वातावरण प्रदान करने, छात्रों, शिक्षकों, अभिभावकों और समुदाय के बीच सम्मान और आपसी समझ के आधार पर सहयोगात्मक साझेदारी बनाने में विश्वास करते हैं।

डॉ. बाली के पास स्पष्ट दृष्टि और दृढ़ उद्देश्य की भावना है। वह उत्कृष्ट संचार और पारस्परिक कौशल वाले एक स्व-संचालित नेता हैं। एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जो अपने आस-पास के लोगों को सशक्त बनाने में विश्वास करता है, डॉ. बाली को अद्वितीय और सम्मोहक तरीकों की खोज करने का जुनून है, जिससे वह पूरे समुदाय के लिए सीखने के साथ-साथ सामाजिक वातावरण में सुधार कर सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
.site-below-footer-wrap[data-section="section-below-footer-builder"] { margin-bottom: 40px;}